10 रन पर मंगोलिया ऑल-आउट, सिंगापोर ने पांच गेंदों में जीता मैच

सिंगापोर 13 पर 1 ने मंगोलिया 10 (भर्द्वाज 6-3) को 115 गेंद पहले नौ विकेट से दी मात

सिंगापोर के ख़िलाफ़ मंगोलिया ने महज़ 10 रन पर ऑल-आउट होते हुए विश्व कीर्तिमान की बराबरी कर ली है। पुरुष T20I इतिहास में संयुक्त तौर पर मंगोलिया के नाम अब सबसे छोटे स्कोर का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। T20 World Cup एशिया क्वालिफ़ायर ए के मुकाबले में उन्होंने ऑइल ऑफ़ मैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है जो उन्होंने पिछले साल स्पेन के ख़िलाफ़ बनाया था।
सिंगापोर ने 11 रन के लक्ष्य को केवल पांच गेंदों में ही पूरा कर लिया, हालांकि पहली गेंद पर उन्होंने विकेट गंवा दिया था। मंगोलिया को अब सभी चार मैचों में हार मिली है और वह अंक तालिका में सबसे नीचे हैं।
सिंगापोर के 17 वर्षीय लेग स्पिनरहर्षा भर्द्वाज ने चार ओवर में तीन रन देकर छह विकेट हासिल किए, जो पुरुष T20I में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भर्द्वाज ने पहले ओवर में ही दो विकेट झटके और अपने कुल छह में से पांच विकेट उन्होंने पावरप्ले में ही ले लिए थे। मंगोलिया के नाम अब पुरुष T20I इतिहास में सबसे छोटे चार में तीन स्कोर दर्ज हो गए हैं, ये सभी के सभी इसी साल यानी 2024 में बने हैं।

मंगोलिया ने दस ओवर खेले जिसमें तीन ओवर मेडन ही रहे। चौथे और आख़िरी विकेट के लिए मंगोलिया की तरफ़ से हुई साझेदारी ने 11 गेंदों का सामना किया – जो इस मुक़ाबले की सबसे बड़ी साझेदारियां थी। चेज़ करते हुए रॉल शर्मा ने अपनी पहली गेंद पर ही छक्का जड़ा और फिर विलियम सिंपसन ने पांचवीं गेंद पर विजयी चौका लगाया।

Source: ESPN Crickinfo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *